Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: 'हिंदू-मुस्लिम करके आग से खेल रही है कांग्रेस', राहुल गांधी पर राजनाथ सिंह का हमला

Lok Sabha Elections 2024: राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी में कोई 'आग' नहीं है, लेकिन कांग्रेस आग से खेल रही है. कांग्रेस भय का माहौल पैदा करना चाहती है.

Latest News
article-main

Rajnath Singh and Rahul Gandhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने आरोप लगाया कि चुनावी फायदे के लिए कांग्रेस हिंदू-मुस्लिम करके आग से खेलने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कांग्रेस पर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने और धार्मिक आधार पर तनाव पैदा करने की कोशिश का भी आरोप लगाया है. राजनाथ ने कहा कि कांग्रेस मुस्लिम समुदाय को केवल वोट बैंक के रूप में देखती है. लेकिन मैं उनको सुझाव देना चाहता हूं  कि राजनीति केवल सरकार बनाने के लिए नहीं की जानी चाहिए.

राजनाथ सिंह ने पीटीआई से बातचीत में कहा, 'राहुल गांधी में कोई 'आग' नहीं है, लेकिन कांग्रेस आग से खेल रही है. कांग्रेस भय का माहौल पैदा करना चाहती है, वे हिंदू-मुस्लिम कार्ड का इस्तेमाल करना चाहते हैं.' रक्षा मंत्री ने आरोप लगाया, ‘वे जाति, नस्ल और धर्म के नाम पर समाज को बांटकर सरकार बनाना चाहते हैं और उन्होंने हमेशा ऐसा ही किया है.'

'370 से ज्यादा सीटें जीतेगी बीजेपी'
राजनाथ सिंह ने यह भी संकेत दिया कि बीजेपी लगातार तीसरी बार सत्ता में आने पर समान नागरिक संहिता (यूसीसी) और ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ जैसी बड़ी योजनाओं पर अमल करेगी. उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें विश्वास है कि एनडीए 400 सीटों का आंकड़ा पार करेगा और भाजपा को 370 से अधिक सीट मिलेंगी क्योंकि यह अनुमान जमीनी स्थिति के विस्तृत मूल्यांकन के बाद लगाया गया है.

उन्होंने कहा कि देश के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विश्वास जताएंगे और पिछले पांच साल में सरकार के प्रदर्शन के आधार पर भाजपा की सीटों की संख्या में उल्लेखनीय सुधार होगा. उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में हमारी सीट बढ़ेंगी और तमिलनाडु में हमें कुछ सीट मिलेंगी. केरल में भी हमारा खाता खुलेगा. हम आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भी अच्छी-खासी सीट जीत रहे हैं. राजनाथ ने कहा कि भाजपा 370 का आंकड़ा पार करेगी.


ये भी पढ़ें- आज थम जाएगा तीसरे चरण का चुनाव प्रचार, जानें कहां-कहां पड़ेंगे वोट


'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर क्या बोले राजनाथ
राजनाथ सिंह ने कहा, ‘हम हमेशा अपने वादे पूरा करते हैं. हम अपनी विश्वसनीयता पर कभी प्रश्न चिह्न नहीं लगने देंगे और देश की एकता व अखंडता से समझौता नहीं करेंगे. हमने अपने चुनाव घोषणापत्र में जो भी कहते हैं, उसे लागू करते हैं. हमने जो भी कहा है, हमें उसे पूरा करना होगा. उन्होंने कहा कि हम ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ की योजना पर आगे बढ़ेंगे. हम इस पर सभी राजनीतिक दलों समेत प्रत्येक वर्ग की राय लेंगे. 

लोकसभा चुनाव के पहले दो चरणों में 66 से लेकर 67 प्रतिशत तक कम मतदान के बारे में पूछे जाने पर राजनाथ सिंह ने कहा कि यह भाजपा के लिए चिंता की बात नहीं है. उन्होंने कहा कि विपक्षी दल अपने समर्थकों को बाहर निकलकर वोट करने के लिए उत्साहित नहीं कर पा रहे हैं. (PTI इनपुट के साथ)

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement