Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Alert: बिहार में 43 पार पहुंचा पारा, बंगाल से लेकर तेलंगाना तक IMD ने जारी किया अलर्ट 

Weather Alert: बिहार से लेकर इस वक्त दक्षिण के राज्य भी गर्मी और मौसम की मार झेल रहे हैं. बिहार के कुछ शहरों में तापमान लगातार कई दिनों से 40 पार है. 

Latest News
article-main

बिहार से केरल तक झुलसाने वाली गर्मी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देश के ज्यादातर राज्य इस वक्त भीषण गर्मी से झुलस रहे हैं. मौसम विभाग (IMD) ने 14 राज्यों के लिए हीट वेव को लेकर अलर्ट जारी किया है. सुदूर दक्षिण भारत के राज्य केरल में गर्मी का प्रकोप इतना बढ़ गया है कि राज्य सरकार ने सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद करने का आदेश दिया है. बिहार, बंगाल, ओडिशा, झारखंड, मध्य प्रदेश और राजस्थान के कई शहरों में पारा 40 के पार पहुंच गया है. मौसम विभाग के साथ राज्य सरकारों और जिला प्रशासन (IMD Alert For Heat Wave) ने भी लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है. 

पूर्वोत्तर के राज्यों में भारी बारिश, बिहार-बंगाल में लू
इस वक्त पूर्वोत्तर के राज्यों में भारी बारिश है और मौसम विभाग (IMD) ने रविवार को भी मेघालय, असम के कुछ हिस्से, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश में बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. बिहार, ओडिशा और बंगाल में लू (Heat Wave) चल रही है और सुबह 10 बजे के बाद लोगों के लिए घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है. बंगाल के 7 और ओडिशा के 9 जिलों में तापमान 40 से ऊपर है. बिहार में 7 जगहों पर पारा 43 डिग्री के पार पहुंच गया है.


यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एयरफोर्स के काफिले पर आतंकी हमला, 1 जवान शहीद और 5 घायल


दक्षिण भारत में भी पड़ रही प्रचंड गर्मी 
दक्षिण भारत में भी प्रचंड गर्मी पड़ रही है. तमिलनाडु, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में गर्मी को देखते हुए जिला प्रशासन ने राहत के इंतजाम किए हैं. स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट पर रखा गया है. केरल में सभी स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है और लोगों को घर से निकलने से पहले एहतियात बरतने का निर्देश दिया गया है. आईएमडी की ओर से जारी अपील में लोगों से पर्याप्त पानी पीने, घरों में ओआरएस रखने और बच्चों-बुजुर्गों का ध्यान रखने की अपील की गई है.


यह भी पढ़ें: 'निकल यहां से, वापस मत आना' Delhi Metro में कपल के बीच मारपीट, देखें Viral Video


दिल्ली-एनसीआर में भी लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग का अनुमान है कि पहाड़ों पर हुई बारिश की वजह से रविवार को दिन में छिटपुट बादल दिख सकते हैं. हालांकि, गर्मी की वजह से घरों में एसी-कूलर चलाने की नौबत बनी रहेगी.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement