Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024: फाफ डुप्लेसिस ने आरसीबी के लिए रचा इतिहास, विराट-गेल भी नहीं कर पाए ऐसा

IPL 2024: गुजरात टाइटंस के खिलाफ फाफ डुप्लेसिस ने आरसीबी के लिए एक इतिहास रच दिया है, जो विराट कोहली और क्रिसे गेल भी सालों से नहीं कर पाए हैं.

Latest News
article-main

आईपीएल 2024, आरसीबी बनाम जीटी, फाफ डुप्लेसिस

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने आईपीएल 2024 के 52वें मुकाबले में एक इतिहास रच दिया है. आरसीबी और जीटी के बीच बीती रात 4 मई को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुकाबला खेला गया था. इस मैच को आरसीबी ने 4 विकेट से अपने नाम कर लिया. लेकिन आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने मुकाबले में के दौरान आरसीबी के लिए एक बड़ा कमाल कर दिया है, जिसे विराट कोहली और क्रिस गेल भी सालों तक नहीं कर पाए हैं. 


यह भी पढ़ें- RCB vs GT: किंग कोहली को आउट करने का मिला तोहफा, गेंदबाज ने इस तरह दिया रिएक्शन  


गुजरात टाइटंस के खिलाफ आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने 23 गेंदों में 3 छक्के और 10 चौकों की मदद से 64 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. हालांकि उन्होंने सिर्फ 18 गेंदों में अपना अर्धशतक भी जड़ दिया था. फाफ ने पावरप्ले के दौरान ही 50 से अधिक रनों का स्कोर बना लिया था और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था. विराट कोहली और क्रिस गेल भी उस रिकॉर्ड को अपने नाम नहीं कर सके हैं. 

फाफ ने आरसीबी के लिए रचा इतिहास

दरअसल, फाफ डुप्लेसिस आईपीएल में पावरप्ले के दौरान आरसीबी के लिए 50 से अधिक रन करने वाले इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था. उन्होंने आरसीबी के लिए खेलते हुए पावरप्ले के दौरान 50 रन बनाए थे. लेकिन फाफ ने पावरप्ले में 50 से ज्यादा रन बनाकर रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है. हालांकि विराट कोहली अपनी टीम के लिए एक बार भी ऐसा नहीं कर सके हैं. हालांकि डुप्लेसिस 5 ओवर की पांचवीं गेंद पर 64 रनों पर आउट हो गए थे. 

फाफ डु प्लेसिस- 64 बनाम गुजरात, 2024
क्रिस गेल- 50 बनाम पुणे वॉरियर्स, 2012
क्रिस गेल- 50 बनाम पुणे वॉरियर्स, 2013
क्रिस गेल- 50 बनाम पुणे वॉरियर्स, 2015

आरसीबी के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बैटर्स

क्रिस गेल-17 गेंद (2013)
फाफ डुप्लेसिस- 18 गेंद (2024)
रॉबिन उथप्पा- 19 गेंद (2010)
रजत पाटीदार- 19 गेंद (2024)

ऐसा रहा मुकाबला

आरसीबी बनाम जीटी मुकाबले में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात 19.3 ओवरों में 147 रन बनाकर ढेर हो गई थी. इसके जवाब में आरसीबी की ओर से काफी तुफानी शुरुआत हुई थी. कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने 23 गेंदों में 64 रनों का दमदार पारी खेली. वहीं विराट 27 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली. इसके साथ ही बेंगलुरु ने 13.4 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर टारगेट चेज कर लिया.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement