Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PBKS vs CSK Match Highlights: चेन्नई ने करीब 1100 दिन बाद पंजाब को दी मात, लगातार 5 हार के बाद मिली सीएसके को जीत

PBKS vs CSK Match Highlights: पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का 53वां मुकाबला खेला गया था. इस मैच को चेन्नई ने 28 रनों से अपने नाम कर लिया है.

Latest News
article-main

आईपीएल 2024, पीबीकेएस बनाम सीएसके (PBKS vs CSK)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईपीएल 2024 का 53वां मुकाबला पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच धर्मशाला में खेला गया था. इस मैच में सीएसके ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए थे. इसके जवाब में पंजाब किंग्स ने 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए और 28 रनों से टीम ने मुकाबला गंवा दिया. पंजाब के शेर सीएसके गेंदबाजों के सामने घुटने टेकटे हुए नजर आए हैं. वहीं सीएसके को इस जीत से अंक तालिका में भी काफी फायदा हुआ है और टीम की प्लेऑफ में क्वालीफाई करने की उम्मीदे भी काफी बढ़ गई हैं. 

पंजाब को मिला था 168 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स ने 168 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में पीबीकेएस 139 रन ही बना सकी और मैच को 28 रनों से गंवा दिया है. टीम के लिए सबसे बड़ी पारी प्रभसिमरन सिंह ने 23 गेंदों में 30 रनों की पारी खेली. इसके अलावा शशांक सिंह ने 20 गेंदों में 27 रनों की पारी खेल सके. हालांकि टीम की प्लेऑफ में क्वालीफाई करने की उम्मीदें भी कम हो हई हैं. 

टीम के लिए जॉनी बेयरस्टो 7, रिले रोसो 0, सैम करन 7, जितेश शर्मा 0, आशुतोष शर्मा 3, हरप्रीत बरार ने नाबाद 17 रन बनाए, हर्षल पटेल 12, राहुल चाहर 16 और कगिसो रबाडा ने नाबाद 11 रनों की पारी खेली. टीम के लिए 30 रनों से अधिक रनों की पारी कोई भी खिलाड़ी नहीं खेल सका, जिसका खामियाजा टीम को हार से चुकाना पड़ा है. 


यह भी पढ़ें- IPL 2024: फाफ डुप्लेसिस ने आरसीबी के लिए रचा इतिहास, विराट-गेल भी नहीं कर पाए ऐसा


इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

पीबीकेएस बनाम सीएसके मुकाबले में रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट लिया है. इसके अलावा सिमरजीत सिंह और तुषार देशपांडे 2-2 विकेट, मिचेल सेंटनर और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 विकेट चटकाया है. वहीं पंजाब की ओर से राहुल चाहर और हर्षल पटेल ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट अपने नाम किए हैं. इसके अलावा अर्शदीप सिंह ने 2 विकेट और सैम करन ने 1 विकेट लिया है. 

ऐसी रही पहली पारी

चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए. टीम के लिए रवींद्र जडेजा ने 26 गेंदों में 2 छक्के और 3 चौकों की मदद से 43 रन बनाए. इसके अलावा कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 21 गेंदों में 32 रन बनाए. इसके अलावा अजिंक्य रहाणे 9, डेरिल मिचेल 30, शिवम दुबे 0, मोईन अली 17, मिचेल सेंटनर 11, शार्दुल ठाकुर 17, एमएस धोनी 0, तुषार देशपांडे नाबाद 0 और रिचर्ड ग्लीसन ने नाबाद 2 रन बनाए हैं. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement