Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024 RCB vs GT Highlights: डुप्लेसी के तूफान के बाद संकटमोचक कार्तिक ने बचाई लाज, आरसीबी ने गुजरात को 4 विकेट से पीटा

IPL 2024 RCB vs Gujarat Highlights: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुजरात टाइटंस को 4 विकेट से हराकर अपनी प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा रखी हैं. 148 रन के टारगेट को चेज करते हुए मजबूत स्थिति में आने के बाद आरसीबी की पारी बिखर गई थी, लेकिन दिनेश कार्तिक और स्वप्निल सिंह ने उन्हें जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने आईपीएल 2024 में जीत की हैट्रिक लगा दी है. सीजन के 52वें मुकाबले में आरसीबी ने अपने घर में गुजरात टाइटंस (GT) को 4 विकेट से हरा दिया. टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करते हुए मोहम्मद सिराज की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत आरसीबी ने गुजरात को 147 पर ही ढेर कर दिया था. इसके बाद कप्तान फाफ डुप्लेसी और विराट कोहली की तूफानी बल्लेबाजी से वे बड़ी जीत की ओर बढ़ रहे थे. मगर एक के बाद एक 6 विकेट गंवाकर उनकी पारी अटक गई थी. यहां से दिनेश कार्तिक ने स्वप्निल सिंह के साथ सातवें विकेट के लिए 35 रन की साझेदारी कर आरसीबी को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया.


ये भी पढ़ें: IPL 2024 से बाहर हुआ सबसे खतरनाक बॉलर मयंक यादव? लगी गंभीर चोट 


RCB की प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा

लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने पावरप्ले में एक विकेट के नुकसान पर 92 रन ठोके. यह आईपीएल इतिहास में पहले 6 ओवर में उनका सबसे बड़ा स्कोर है. फाफ डुप्लेसी ने सिर्फ 18 गेंदों में फिफ्टी ठोकी. वह 23 गेंदों में 10 चौके और 3 छक्कों की मदद से 63 रन कूटकर आउट हुए. उनके पवेलियन लौटती ही विकेटों की झड़ी लग गई. गुजरात ने वापसी करते हुए 19 रन के अंतराल में 5 विकेट चटका दिए. एक छोर संभालकर खेल रहे कोहली भी 117 के कुल स्कोर पर चलते बने. उन्होंने 155.55 के स्ट्राइक रेट से 42 रन बनाए. कोहली ने इसके लिए 27 गेंदें खेलीं और 2 चौके और 4 दर्शनीय छक्के लगाए.

आरसीबी के 6 विकेट गिर चुके थे और वे लक्ष्य से 31 रन दूर थे. क्रीज पर दिनेश कार्तिक ही एकमात्र विषेशज्ञ बल्लेबाज बचे हुए थे. उन्होंने संकटमोचक की भूमिका निभाते हुए स्वप्निल सिंह के साथ मिलकर घरेलू दर्शकों के सामने आरसीबी को शर्मसार होने से बचा लिया. डीके ने 12 गेंद में 21 तो स्वप्निल ने 9 गेंद में 15 रन बनाए. आरसीबी ने 38 गेंदें शेष रहते जीत दर्ज की, जिससे उनके नेट रन रेट को जबरदस्त फायदा पहुंचा. टीम 11 मैचों में 8 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर पहुंच गई है. वहीं इस हार से गुजरात को बड़ा झटका लगा. वे 9वें स्थान पर खिसक गए हैं.

आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने बाकी बचे तीनों मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे, साथ ही उन्हें दुआ करनी होगी कि बाकी टीमों के नतीजे उनके पक्ष में आए. दूसरी ओर लगातार तीसरी हार से गुजरात की राह मुश्किल हो गई है.

फिर फ्लॉप हुई गुजरात की बल्लेबाजी

पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर गुजरात की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम पावरप्ले में 23 रन ही बना सकी और कप्तान शुभमन गिल सहित 3 विकेट गंवा दिए. डेविड मिलर (20 गेंद में 30) और शाहरुख खान (24 गेंद में 37) ने चौथे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी कर पारी को ट्रैक पर लाने की कोशिश की लेकिन दोनों बल्लेबाज लगातार ओवरों में आउट हो गए. राहुल तेवतिया ने 21 गेंदों में 35 रन बनाकर गुजरात को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. आरसीबी के लिए सिराज, यश दयाल और विजयकुमार वैशाख ने दो-दो विकेट चटकाए. कैमरन ग्रीन और कर्ण शर्मा को एक-एक सफलता मिली जबकि शाहरुख को कोहली ने डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट किया.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement