Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारतीय दंपती की 3 महीने के पोते समेत दर्दनाक मौत, कनाडा पुलिस के पीछा करने पर चोर ने मारी टक्कर

Canada News: कनाडा में यह दर्दनाक हादसा तब हुआ, जब ओंटारियो पुलिस टीम एक चोर का पीछा कर रही थी. चोर ने बचने की कोशिश में भारतीय दंपती की कार में टक्कर मार दी.

Latest News
article-main

सांकेतिक चित्र

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Canada News: कनाडा में चोर-पुलिस के आपसी स्टंट के चलते एक भारतीय परिवार को अपनी जान गंवानी पड़ी है. इस दर्दनाक सड़क हादसे में भारतीय दंपती की अपने 3 महीने के पोते समेत मौत हो गई है. हादसा तब हुआ, जब ओंटारियो पुलिस ने एक शराब की दुकान में चोरी करने के संदिग्ध का पीछा करना शुरू किया. आरोपी ने पुलिस से बचने के लिए अपने कार्गो वैन को हाइवे पर रॉन्ग साइड में ही बेहद तेज गति से दौड़ा दिया. इसी दौरान उसका वाहन सीधा भारतीय दंपती की कार से टकरा गई. हादसा इतना भयानक था कि 60 साल के भारतीय बुजुर्ग, उनकी 55 साल की पत्नी और 3 महीने के नवजात पोते की मौके पर ही मौत हो गई. कार में बुजुर्ग दंपती के बेटा-बहू भी मौजूद थे. 33 वर्षीय बेटे को ज्यादा चोट नहीं लगी है, लेकिन 27 वर्षीय बहू गंभीर घायल हुई है और अस्पताल में जिंदगी-मौत से जूझ रही है. टक्कर मारने वाले संदिग्ध डकैत की भी हादसे में मौत हो गई है. इस घटना की सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है.

हाल ही में भारत से आए थे बुजुर्ग दंपती

PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, ओंटारियो स्पेशल इंवेस्टिगेशन यूनिट (SIU) ने बताया है कि हादसे का शिकार हुए बुजुर्ग दंपती हाल ही में भारत से अपने बेटे-बहू के पास घूमने के लिए आए थे. वे लोग अजाक्स से घूमने के लिए निकले थे, लेकिन बाउमनविले में एक शराब की दुकान में हुई डकैती के कारण मौत का शिकार हो गए. 

20 मिनट तक रॉन्ग साइड में वैन दौड़ाता रहा आरोपी

SIU अधिकारियों के मुताबिक, शराब की दुकान में डकैती की सूचना पर पहुंची डरहम पुलिस ने एक संदिग्ध की कार्गो वैन का पीछा करना शुरू किया. 38 साल के संदिग्ध ने टोरंटो से पूर्व दिशा में करीब 50 किलोमीटर दूर व्हिटबाय में हाइवे नंबर 401 पर अपनी कार्गो वैन रॉन्ग साइड में ही तेज गति से दौड़ा दी. करीब 20 मिनट तक पुलिस उसका पीछा करती रही. इसी दौरान कार्गो वैन की सीधी टक्कर सामने से आ रही बुजुर्ग दंपती की कार से हो गई. पुलिस के मुताबिक, कार्गो वैन में सवार संदिग्ध को भी अन्य घायलों के साथ अस्पताल पहुंचाया, लेकिन उसकी मौत हो गई. SIU के मुताबिक, यह घटना मंगलवार को हुई है. बुधवार को सभी मृतकों का टोरंटो में पोस्टमार्टम किया गया है.

7 लोगों की टीम कर रही है घटना की जांच

SIU के मुताबिक, इस सड़क हादसे की जांच के लिए 7 लोगों की टीम बनाई गई है, जिनके साथ एक फोरेंसिक इंवेस्टीगेटर और एक कॉलीजन एक्सपर्ट भी मौजूद है. बता दें कि कनाडा में SIU को उन्हीं मामलों की जांच सौंपी जाती है, जिनमें किसी की मौत, गंभीर रूप से घायल होने या यौन हमले के आरोप में पुलिस भी एक पक्ष के तौर पर शामिल होती है.

क्या बताया है गवाहों ने

इस जानलेवा हादसे के गवाहों में से एक मिलिका माल्जोविक बिरकेट ने कहा कि वे भी इस दुर्घटना में बाल-बाल बची हैं. उन्होंने CBC टोरंटो से गुरुवार को कहा, मैं उस अनुभव को याद भी नहीं कर सकती. मैं हाइवे 401 पर रोजाना की तरह सफर कर रही थी. इसी दौरान अचानक संदिग्ध वैन सड़के के रॉन्ग साइड पर मेरी कार की तरफ तेजी से आई. मेरे मुंह से निकला 'ओह मेरे भगवान, क्या हुआ है? क्या चल रहा है? उन्होंने कहा, यह बेहद डरावना था. चाहे कोई भी कारण हो, किसी तरह मेरी जिंदगी बच गई, लेकिन चार अन्य लोगों की जान चली गई और यह बेहद खराब है. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement